वेतन
- आई एम पी एस / एन ई एफ टी / आर टी जी एस का उपयोग करके 24x7 फंड ट्रांसफर सेवा
- लाभार्थी को जोड़े बिना रु. 25,000 तक का क्विक ट्रांसफर
- लाभार्थियों को प्रबंधित करने के लिए एक दृष्टिकोण, प्रत्येक भुगतान चैनल के लिए लाभार्थी को अलग से जोड़ने की आवश्यकता नहीं
- बैंक ऑफ़ इंडिया के भीतर और बाहर फंड ट्रांसफर के लिए स्थायी निर्देश (एस आई) सेट करें
- अब, ब्लॉक फंड और शेड्यूल पेमेंट सुविधा के साथ एस आई सेट करें
- अपने बैंक खातों पर एन ए सी एच मैंडेट और ई-मैंडेट देखें और प्रबंधित करें, ऑनलाइन रद्दीकरण का अनुरोध करें, भुगतान इतिहास देखें
- अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर आवर्ती अधिदेश देखें और प्रबंधित करें
- 20 श्रेणियों में देय तिथि अनुस्मारक के साथ बिल भुगतान
बचाना
- आई एम पी एस / एन ई एफ टी / आर टी जी एस का उपयोग करके 24x7 फंड ट्रांसफर सेवा
- लाभार्थी को जोड़े बिना रु. 25,000 तक का क्विक ट्रांसफर
- लाभार्थियों को प्रबंधित करने के लिए एक दृष्टिकोण, प्रत्येक भुगतान चैनल के लिए लाभार्थी को अलग से जोड़ने की आवश्यकता नहीं
- बैंक ऑफ़ इंडिया के भीतर और बाहर फंड ट्रांसफर के लिए स्थायी निर्देश (एस आई) सेट करें
- अब, ब्लॉक फंड और शेड्यूल पेमेंट सुविधा के साथ एस आई सेट करें
- अपने बैंक खातों पर एन ए सी एच मैंडेट और ई-मैंडेट देखें और प्रबंधित करें, ऑनलाइन रद्दीकरण का अनुरोध करें, भुगतान इतिहास देखें
उधार
- अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर आवर्ती अधिदेश देखें और प्रबंधित करें
- 20 श्रेणियों में देय तिथि अनुस्मारक के साथ बिल भुगतान
- आई एम पी एस / एन ई एफ टी / आर टी जी एस का उपयोग करके 24x7 फंड ट्रांसफर सेवा
निवेश
- लाभार्थी को जोड़े बिना रु. 25,000 तक का क्विक ट्रांसफर
- लाभार्थियों को प्रबंधित करने के लिए एक दृष्टिकोण, प्रत्येक भुगतान चैनल के लिए लाभार्थी को अलग से जोड़ने की आवश्यकता नहीं
- बैंक ऑफ़ इंडिया के भीतर और बाहर फंड ट्रांसफर के लिए स्थायी निर्देश (एस आई) सेट करें
- अब, ब्लॉक फंड और शेड्यूल पेमेंट सुविधा के साथ एस आई सेट करें
- अपने बैंक खातों पर एन ए सी एच मैंडेट और ई-मैंडेट देखें और प्रबंधित करें, ऑनलाइन रद्दीकरण का अनुरोध करें, भुगतान इतिहास देखें
- अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर आवर्ती अधिदेश देखें और प्रबंधित करें
- 20 श्रेणियों में देय तिथि अनुस्मारक के साथ बिल भुगतान
ऑफ़र पर अनूठी विशेषताएं
- आई एम पी एस / एन ई एफ टी / आर टी जी एस का उपयोग करके 24x7 फंड ट्रांसफर सेवा
- लाभार्थी को जोड़े बिना रु. 25,000 तक का क्विक ट्रांसफर
- लाभार्थियों को प्रबंधित करने के लिए एक दृष्टिकोण, प्रत्येक भुगतान चैनल के लिए लाभार्थी को अलग से जोड़ने की आवश्यकता नहीं
- बैंक ऑफ़ इंडिया के भीतर और बाहर फंड ट्रांसफर के लिए स्थायी निर्देश (एस आई) सेट करें
- अब, ब्लॉक फंड और शेड्यूल पेमेंट सुविधा के साथ एस आई सेट करें
- अपने बैंक खातों पर एन ए सी एच मैंडेट और ई-मैंडेट देखें और प्रबंधित करें, ऑनलाइन रद्दीकरण का अनुरोध करें, भुगतान इतिहास देखें
- अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड पर आवर्ती अधिदेश देखें और प्रबंधित करें
- 20 श्रेणियों में देय तिथि अनुस्मारक के साथ बिल भुगतान
- रु. 2 करोड़ तक के फिक्स्ड डिपॉजिट और रेकरिंग डिपॉजिट बनाएं
- ओपन स्टार सुनिधि (टैक्स सेवर एफ डी) ऑनलाइन
- नॉमिनी को जोड़ने/संशोधित करके डिपॉजिट प्रबंधित करें, रसीदें देखें, टी डी एस और ब्याज़ प्रमाणपत्र का लाभ उठाएं
- शाखा का नाम, एटीएम आईडी, बीसी नाम, स्थान खोजें
- राज्य/केंद्र शासित प्रदेश, एनबीजी, क्षेत्र पर खोजें
- डाउनलोड प्रारूपों में सूची साझा करने की क्षमता - पीडीएफ, एक्सेल, सीएसवी
- मानचित्र आधारित खोज
- विभिन्न ऋणों (क्रेडिट कार्ड पर ऋण सहित) और क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करें
- टाई-अप के माध्यम से शॉपिंग ऑफर उपलब्ध
- बिल पे/रिचार्ज उपलब्ध
- "शिकायत दर्ज करें विकल्प (सामान्य और गैर-लेनदेन)"
- ईएमआई कैलकुलेटर
- बैलेंस चेक करें
- प्रीलॉगिन से समर्थन
- एनटीबी ग्राहकों के लिए प्री-लॉगिन स्क्रीन अलग है (पंजीकृत ग्राहक जिनका बैंक के साथ कोई संबंध नहीं है)
- डेमो वीडियो
- उपलब्ध अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
- खाता संख्या जैसे क्षेत्रों के लिए नहीं पूछा जाना चाहिए, जिनके पास कम ग्राहक वापस बुलाने का मूल्य है। कस्टिड के साथ निर्बाध पंजीकरण।
- लॉगिन आईडी भूल गए /एमपिन
- पासवर्ड भूल गए
- दूसरे कारक प्रमाणीकरण से पहले लॉगिन पर खाता शेष दिखाता है
- संपूर्ण ग्राहक संबंध के लिए एकल लॉगिन
- विशिष्ट स्क्रीन पर शुरू करने का विकल्प
- हर स्क्रीन से होम स्क्रीन पर लौटने का विकल्प
- संख्यात्मक कीपैड खोलें जब क्रेडेंशियल्स संख्याओं के साथ सेट हैं।
- पूर्ण सफलता के लिए एकल पिन/पासवर्ड पोस्ट सक्रियण स्थापित करने का विकल्प (एम-पिन और एप्लिकेशन पासवर्ड दोनों की जगह एकल पिन)
- क्यूआर का उपयोग करके लॉगिन करें
- ऐप पंजीकरण और तत्काल पासवर्ड पीढ़ी में - मोबाइल उपकरणों के माध्यम से प्रवेश
- ऑनलाइन पंजीकरण – ब्राउज़र के माध्यम से प्रवेश
- नए उपयोगकर्ताओं (साइनअप) और मौजूदा उपयोगकर्ताओं (लॉगिन) के लिए स्पष्ट रूप से अलग विकल्प प्रस्तुत करें
- कई उपकरणों से पंजीकरण/लॉगिन की अनुमति है
- पहली बार पंजीकरण पर दो कदम प्रमाणीकरण
- सफल प्रमाणीकरण पर पंजीकृत मोबाइल नंबर (आरएमएन) पर संदेश
- बायोमेट्रिक्स का उपयोग करके लॉगिन करें, जैसे टच आईडी, फेस आईडी, वॉयस आधारित
- रजिस्टर / पहली बार लॉगिन
- लॉगिन आईडी/नाम/एमपिन सेट करें
- बायोमेट्रिक सहित लॉगिन क्रेडेंशियल सेट करें (कर्मचारियों और बैंकिंग संवाददाताओं के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण अनिवार्य - भागीदारों, खुदरा ग्राहकों, कॉर्पोरेट ग्राहकों और उनके एजेंटों के लिए वैकल्पिक संशोधित मापदंडों के अनुसार सेट किया गया है।
- बायोमेट्रिक सहित लेनदेन सुविधा के लिए उपयोगकर्ता वरीयता
- लेन-देन क्रेडेंशियल सेट करें
- एकल पिन/पासवर्ड के लिए विकल्प
- यूजरआईडी/पासवर्ड/पिन का उपयोग करके इंटरनेट बैंकिंग लॉगिन
- लॉगिन आईडी/नाम केवल तभी आवश्यक है जब उपयोगकर्ता को लॉगिन करने की आवश्यकता हो
- कर्मचारियों और बैंकिंग संवाददाताओं के लिए बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण अनिवार्य - निर्धारित संशोधित मापदंडों के अनुसार भागीदारों, खुदरा ग्राहकों, कॉर्पोरेट ग्राहकों और उनके एजेंटों के लिए वैकल्पिक।
- लॉगिन के लिए पासवर्ड लिंक भूल गए
- लॉगिन पासवर्ड समाप्ति पर पासवर्ड को बल दें
- लॉगिन क्रेडेंशियल स्वीकार करें
- सिंगल पिन/पासवर्ड का विकल्प
- सिम संबंधित विचलन और त्रुटियां
- अनुकूली प्रमाणीकरण
- एनटीबी पंजीकरण
- एन टी बी से ई टी बी रूपांतरण
- व्यक्तिगत विवरण देखें जिसमें सीकेवाईसी/पैन शामिल है
- प्राथमिक खाते सेट करें
- सभी खातों को ग्राहक से लिंक नहीं किया जाना चाहिए। यह केवल ग्राहकों की पसंद के अनुसार होना चाहिए, हालांकि सभी खाते प्रदर्शित किए जा सकते हैं।
- होम पेज पर ग्राहक का नाम दिखाता है
- क्यूआर के माध्यम से खाता विवरण साझा करें
- प्रोफ़ाइल के माध्यम से ऐप के भीतर कई अनुभागों के लिए क्विकलिंक
- उत्पाद की विशेषताएँ
- एम-पिन/बॉयोमीट्रिक्स बदलें
- मोबाइल बैंकिंग सीमाएं निर्धारित करें
- मोबाइल बैंकिंग सीमा संशोधित करें
- डिफ़ॉल्ट खाता सेट करें
- लेन-देन अधिकार प्रबंधित करें
- पसंदीदा एमएफए सेट करें
- पसंदीदा एमएफए बदलें
- ऐप्लिकेशन की डिफ़ॉल्ट भाषा बदलना
- स्लीप मोड
- मोबाइल बैंकिंग से पंजीकरण रद्द करना
- लॉगिन पासवर्ड
- लेनदेन सीमा के लिए अनुकूलित सेटिंग
- क्रेडिट कार्ड पिन के साथ 2एफ ए सेट करना
- डेबिट कार्ड पिन के साथ 2एफ ए सेट करना
- मोबाइल ओ टी पी के साथ 2एफ ए सेट करना
- एम पी आई एन के साथ 2एफ ए सेट करना
- सूचनाएं और चेतावनी सेटिंग (लेनदेन अलर्ट अनिवार्य)
- बैंक स्तर की सीमा के भीतर पासवर्ड परिवर्तन अंतराल
- डी-रजिस्टर करें
- अवरुद्ध
- अनब्लॉकिंग
- विवरणों के त्वरित डाउनलोड के लिए लिंक (पिछले महीने/3 महीने/6महीने/वर्ष) कैलेंडर/वित्तीय वर्ष
- लेन-देन सारांश दृश्य
- यू पी आई ट्रांज़ैक्शन के लिए पिछले 5 ट्रांज़ैक्शन के साथ मिनी स्टेटमेंट जनरेट करें
- होम पेज से एक क्लिक के भीतर उपलब्ध लेनदेन विवरण देखने का विकल्प
- अग्रिम खोज के साथ खाता विवरण देखने का विकल्प
- अवधि निर्धारित करके पिछले लेनदेन देखें
- पिछले 1 वर्ष तक के विवरण/लेनदेन इतिहास को देखने की क्षमता
- व्यक्तिगत ग्राहक ऑनबोर्डिंग - नया
- व्यक्तिगत ग्राहक ऑनबोर्डिंग - मौजूदा
- नामांकित पंजीकरण
- सुविधाएँ चुनें
- दस्तावेज़ कैप्चर
- खाता खोलने की यात्रा
- पैन सत्यापन
- सीकेवाईसी चेक
- केवाईसी प्रक्रिया
- ग्राहक डुप्लीकेशन चेक
- नकारात्मक सूची और एएमएल जांच
- चेक बुक जारी करना
- वीडियो के वाई सी
- शाखा सुझाव के लिए गूगल ए पी आई
- टी डी आर अकाउंट बनाना (आवर्ती /
- प्रदर्शन जमा कैलकुलेटर
- एफ डी/आर डी निर्देश बदलें
- नॉमिनी डिटेल्स अपडेट करें
- एफ डी सलाह जनरेट करें
- एफ डी पर ओवरड्राफ्ट का लाभ उठाएं
- जमा उत्पाद सुझाव
- टीडीआर परिपक्वता पूछताछ
- सी ए एस ए खाते को लिंक करना
- फंडिंग / ऑटो एसआई निर्माण
- बी। समय से पहले बंद होना
- आरडी के खिलाफ ओवरड्राफ्ट का लाभ उठाएं
- अतिरिक्त विवरण/सत्यापन जब उपयोगकर्ता ने टीडी के खिलाफ ओडी का चयन किया है और मार्जिन पैरामीटर में मूल्य पारित करने के लिए तर्क दिया है
- उत्पाद सूची - यू ए पर बनाए रखा जाना है (व्यवस्थापक में)
- टीडी के खिलाफ ओडी
- अति वरिष्ठ नागरिक टीडी
- आधिकारिक जाँच
- पिन जनरेशन/रीसेट
- ब्लॉकिंग/अनब्लॉकिंग
- खोया/चोरी हुआ कार्ड
- घरेलू/अंतर्राष्ट्रीय/एटीएम/पीओएस/एनएफसी के लिए सीमा निर्धारित करें
- अंतर्राष्ट्रीय यात्रा जोड़ना/संशोधित करना/हटाना
- आवर्ती ऑटो डेबिट मैंडेट मैनेजमेंट-एस आई
- चुकौती
- रिकवरी - ऑटो डेबिट सेटअप
- ईएमआई कन्वर्ज़न
- ऐड-ऑन
- विवरण (बिल/बिलबद्ध/सामान्य - प्रीपेड कार्ड)
- भुगतान सारांश
- आधिकारिक जाँच
- पिन जनरेशन/रीसेट
- ब्लॉकिंग/अनब्लॉकिंग
- खोया/चोरी हुआ कार्ड
- घरेलू/अंतर्राष्ट्रीय/एटीएम/पीओएस/एनएफसी के लिए सीमा निर्धारित करें
- अंतर्राष्ट्रीय यात्रा जोड़ना/संशोधित करना/हटाना
- अन्य बैंक खाता
- सेल्फ अकाउंट ट्रांसफर
- बार-बार भुगतान
- लाभार्थी को जोड़े बिना त्वरित भुगतान
- धन खींचो
- लाभार्थी के खाते का सत्यापन
- सफलता स्क्रीन से लाभार्थी जोड़ें
- खाता संख्या बीओआई के भीतर
- खाता संख्या बीओआई के बाहर
- फोन नं
- वी पी ए
- फोन नंबर + एमएमआईडी
- देखना
- मिटाना
- सुधारना
- स्थायी निर्देश सेट करें
- स्थायी निर्देश संशोधित करें
- स्थायी निर्देश हटाएं
- कार्ड पर एस आई हटाएं
- एसआई कार्ड का चालान रोकें
- कार्ड पर एस आई संशोधित करें
- पिकअप अनुरोध (ऑनलाइन कॉल/बुक करें)
- ड्रॉप अनुरोध (ऑनलाइन कॉल/बुक करें)
- ग्राहकों की प्रतिक्रिया
- ग्राहक शिकायतें/वृद्धि
- सेवा अनुरोध ट्रैकिंग
- शिकायत/वृद्धि रजिस्टर/ट्रैकिंग
- ऐप सुविधाओं और नेविगेशन पर स्वचालित सहायता, कम से कम पहले लॉग इन पर
- लॉगिन पृष्ठ पर प्रदर्शित सुरक्षा/गोपनीयता सामग्री के लिए मार्गदर्शन/लिंक
- संपर्क करें
- होम स्क्रीन पर खोज टूल बार की उपस्थिति
- फोन बैंकिंग संपर्क नंबर प्रदर्शित होता है
- उपलब्ध अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
- चैटबॉट
- विभिन्न उत्पादों/सुविधाओं का डेमो
- शिकायत दर्ज करें
- दस्तावेज़ प्रदान करें
- ट्रैक शिकायत
- शिकायत की संतुष्टि रेटिंग
- शिकायत इतिहास
- प्रतिक्रिया दें
- प्रतिक्रिया देखें
- उपयुक्त रूप में सेवा को संशोधित / सुधारने के लिए उपयोगकर्ता प्रतिक्रिया
- एन ए सी एच कैंसिलेशन
- एन ए सी एच मैंडेट व्यू, एन ए सी एच के लिए भुगतान इतिहास
- पी पी एफअंशदान
- एसएसवाई योगदान
- एन पी एस अंशदान
- अकेला
- एकाधिक/स्प्लिट
- यूडीआईआर
- पुनर्भरण
- नया बिलर
- मौजूदा बिलर - भुगतान बिल
- मौजूदा बिलर - अद्यतन
- मौजूदा बिलर - रद्द करें
- बिलर्स की सूची प्राप्त करें
- चयनित बिलर के लिए पैरामीटर प्राप्त करें
- एनपीसीआई के लिए मास्टर डेटा प्रबंधन ने बिलर की सूची प्रकाशित की।
- रसीद डाउनलोड
- भुगतान उत्क्रमण
- बिल प्रस्तुति पंजीकरण
- डीई-पंजीकरण बिल प्रस्तुत
- विवरण पूछताछ
- बिलर उपलब्धता स्थिति की जाँच करें
- नया एम एफ खरीदें
- केवाईसी सत्यापन
- केवाईसी कैप्चर और सबमिशन
- एफ ए टी सी ए– मान्यकरण
- टी एंड सी को स्वीकृति
- निवेश खाता निर्माण
- एम एफ प्लान की खरीद (एकमुश्त, एस आई पी)
- नया खरीदें
- केवाईसी सत्यापन
- केवाईसी कैप्चर और सबमिशन
- टी एंड सी को स्वीकृति
- निर्माण का अनुरोध करें
- प्रमाण पत्र डाउनलोड करें
- लेन-देन की स्थिति देखें
- नया खरीदें
- केवाईसी सत्यापन
- केवाईसी कैप्चर और सबमिशन
- टी एंड सी को स्वीकृति
- निर्माण का अनुरोध करें
- प्रमाण पत्र डाउनलोड करें
- लेन-देन की स्थिति देखें
- ए एस बी ए संशोधित करें
- ए एस बी ए हटाएं
- आदेश की स्थिति
- एप्लिकेशन आईडी का निर्माण
- आदेश को संशोधित/वापस लें
- बीमा रिलायंस मोटर 4डब्ल्यू- नया व्यवसाय (व्यापक + टीपी) नई पॉलिसी खरीदें
- बीमा रिलायंस मोटर 2डब्ल्यू- नया व्यवसाय (व्यापक + टीपी) नई पॉलिसी खरीदें
- बीमा रिलायंस पे प्रीमियम
- बीमा रिलायंस पोर्टफोलियो
- बीमा रिलायंस पॉलिसी डाउनलोड
- बीमा रिलायंस कोट जनरेशन
- पात्रता जांच
- प्रश्नावली पर कब्जा
- नामांकन
- सीकेवाईसी चेक
- बीमा रिलायंस हेल्थ गेन पॉलिसी खरीद नई पॉलिसी खरीदें
- बीमा रिलायंस पे प्रीमियम
- बीमा रिलायंस पोर्टफोलियो
- बीमा रिलायंस पॉलिसी डाउनलोड
- बीमा रिलायंस कोट जनरेशन
- पात्रता जांच
- प्रश्नावली पर कब्जा
- नामांकन
- सीकेवाईसी चेक
- बीमा एसयूडीजीवन एसयूडी जीवन पी ओ एस संचयनई पॉलिसी खरीदें
- इंश्योरेंस सुडलाइफ सेंचुरी रॉयल ने खरीदी नई पॉलिसी
- बीमा सूदजीवन ग्रुप टर्म इंश्योरेंस नई पॉलिसी खरीदें
- बीमा सूदजीवनप्रीमियम का भुगतान करें
- बीमा सूदजीवन पोर्टफोलियो
- बीमा सूदजीवन पॉलिसी डाउनलोड
- बीमा सूदजीवन उद्धरण पीढ़ी
- पात्रता जांच
- प्रश्नावली पर कब्जा
- नामांकन
- सीकेवाईसी चेक
- लेन-देन की स्थिति देखें
- एग्री गोल्ड लोन के लिए आवेदन
- एग्री गोल्ड लोन-सोने का मूल्य
- एग्री गोल्ड लोन-कैलकुलेटर
- पूरा केवाईसी, पीओआई, पीओए
- पंजीकरण के दौरान प्रगति ट्रैकर का प्रदर्शन
- अंक क्रेडिट
- पॉइंट्स रिडेम्पशन
- अंक कथन
- अंक कैलकुलेटर
- ऑफ़र देखें
- पुरस्कार कैटलॉग ब्राउज़ करें
- ई-मार्केट प्लेस से सामान/सेवाएं (यात्रा टिकट सहित)/वाउचर आदि रिडेम्पशन और/या तत्काल क्रेडिट के साथ या उसके बिना खरीदें।
- रिवॉर्ड पॉइंट्स की जांच करें और अन्य लेनदेन को रिडीम करें
- एफ ए टी सी ए घोषणा
- फॉर्म 15-जी/एच सबमिशन, व्यू, पावती
- खाता विवरण दिखाएं - एमएबी, खाता स्थिति, खाता प्रकार, शाखा, आईएफएससी कोड, पता आदि
- विभिन्न उत्पाद प्रकारों के लिए एकल दृश्य - खाते, जमा, कार्ड, ऋण
- प्रत्येक खाते के लिए ए क्यू बी बैलेंस ट्रैकर प्रदर्शित करें
- चेक बुक का अनुरोध करें
- चेक की स्थिति देखें और चेक का भुगतान रोकें
- सकारात्मक वेतन प्रणाली (पीपीएस) के लिए विवरण स्वीकार करें
- पहले से भरी हुई जमा पर्ची डाउनलोड करें
- उत्पाद अनुप्रयोगों में नाम, पता जैसे स्वतः भरण विवरण
- शाखा में डीडी का अनुरोध करें
- जीवन प्रमाण पत्र निर्माण
- पीपीएफ ऑनबोर्डिंग
- पी पी एफ अंशदान
- एसएसवाई ज्ञानप्राप्ति
- एसएसवाई योगदान
- एन पी एस ऑनबोर्डिंग
- एन पी एस अंशदान
- सरकारी योजनाओं की विशेषताएं, लाभ और लागत प्रदर्शित करें
- प्रारंभिक जमा/वित्त पोषण
- ऑपरेटिव खाते से निधि अंतरण के लिए स्थायी अनुदेश
- नामांकित पंजीकरण - एकल /
- पात्रता जांच
- अन्य एन पी एस खातों को लिंक करना
- बैंक ई एफ आर एम प्रणाली के साथ एकीकरण
वित्तीय सशक्तिकरण के लिए निर्बाध कदम...
कोई भी व्यक्ति जिसका बी ओ आई के साथ खाता है, जिसका संचालन मोड स्वयं, कोई एक या उत्तरजीवी, पूर्व या उत्तरजीवी, कोई भी या उत्तरजीवी, एच यू एफ के लिए कर्ता, चालू खाते के लिए स्वामी है।
नाबालिग/स्वयं संचालित नाबालिग खातों को ऐप पर बोर्डिंग की अनुमति नहीं है।
एंड्रॉइड 9 या उससे ऊपर / आईओएस 12.0 या उससे ऊपर / मैकओएस 11.0 या उससे ऊपर।
उपयोगकर्ता को अन्य सुविधाओं और लेनदेन अधिकारों का उपयोग करने के लिए एक सक्रिय डेबिट कार्ड के साथ बचत खाता खोलना होगा।
एक मोबाइल नंबर को कई ग्राहक आईडी से जोड़ा जा सकता है। पंजीकरण के दौरान, ऐप उपयोगकर्ता से वह ग्राहक आईडी चुनने के लिए कहेगा जिसे उपयोगकर्ता उपयोग करना पसंद करता है। ऐप चयनित ग्राहक आईडी से जुड़े सभी खातों को प्रदर्शित करेगा।
- जांचें कि क्या उपयोगकर्ता का मोबाइल नंबर ऐप पंजीकरण के लिए खुदरा ग्राहक आईडी से जुड़ा है।
- संयुक्त रूप से सभी को छोड़कर स्वयं, ई/एस, एफएस, ए/एस, कर्ता आदि संचालन के तरीकों की अनुमति है।
- स्व-संचालित लघु खाते के लिए ऐप पर बोर्डिंग की अनुमति नहीं है।
- जाँच करें कि खाते में आधार, लिंग और डी.ओ.बी. विवरण सही हैं या नहीं।
- उपयोगकर्ता के पास स्वामित्व चालू खाता होना चाहिए।
- उपयोगकर्ता के पास फिनेकल में संबंधित पार्टी>एच ए सी एम में जोड़ा गया खुदरा ग्राहक आईडी होना चाहिए। लेन-देन अधिकारों के लिए, उपयोगकर्ता के पास उसी खुदरा ग्राहक आईडी से जुड़ा एक सक्रिय डेबिट कार्ड होना चाहिए।
स्थिर इंटरनेट कनेक्शन की जाँच करें और पुनः प्रयास करें या वाई-फाई के बजाय मोबाइल डेटा का उपयोग करें। यदि समस्या बनी रहती है तो कृपया ग्राहक आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबर साझा करें BOIMobileSupport@bankofindia.co.in or Call +912240919191
- यदि उपयोगकर्ता ने पहले ही किसी अन्य डिवाइस पर ऐप को पंजीकृत कर लिया है, तो उपयोगकर्ता को पहले पिछले डिवाइस पर पंजीकरण रद्द करना होगा। (प्रोफ़ाइल> अलर्ट और प्राथमिकताएं> पंजीकरण रद्द करें पर जाएं)।
- यदि उपयोगकर्ता फिनेकल में मोबाइल नंबर बदलता है, तो उपयोगकर्ता को नए मोबाइल नंबर का उपयोग करके फिर से ऐप पंजीकृत करना होगा।
- जाँच करें कि क्या ओएस ऐप के साथ संगत है (एंड्रॉइड 9 या उससे ऊपर, आईओएस 12.0 या उससे ऊपर)। यदि समस्या बनी रहती है तो शाखा को ग्राहक आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबर साझा करना होगा BOIMobileSupport@bankofindia.co.in
- ऐप को उसके नवीनतम संस्करण में अपडेट करें। जांचें कि ऐप का उपयोग करने के लिए डिवाइस में पर्याप्त आर ए एम/आर ओ एम है या नहीं। इसके अलावा, उपयोगकर्ता को ऐप का उपयोग करते समय मजबूत नेटवर्क उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए
- बचत खाते के लिए: जांचें कि खुदरा ग्राहक आईडी से जुड़ा डेबिट कार्ड सक्रिय है या नहीं
- चालू खाते के लिए: का उपयोग करके पंजीकरण करें। यदि समस्या अभी भी बनी रहती है, तो कृपया संपर्क करें headoffice.cpddebitcard@bankofindia.co.inडेबिट कार्ड मैपिंग के लिए.
कृपया जाँच लें कि क्रेडिट कार्ड रिटेल कस्टमर आईडी से जुड़ा है या नहीं। अगर समस्या बनी रहती है तो कृपया कस्टमर आईडी और अन्य प्रासंगिक विवरण साझा करें headoffice.cpdcreditcard@bankofindia.co.in.
- उपयोगकर्ता को ऐप पंजीकरण के दौरान खुदरा ग्राहक आईडी का उपयोग करना चाहिए जो चालू खाते से जुड़ा हुआ है
- उपयोगकर्ता चालू खातों को निम्नानुसार लिंक कर सकता है: ग्राहक प्रोफ़ाइल> खाता और भुगतान> लिंक और प्राथमिक खाता सेट करें पर जाएं।
- जांचें कि क्या खुदरा ग्राहक आईडी एच ए सी एम> फिनेकल में संबंधित पार्टी में चालू खाते से जुड़ा हुआ है।
ऐप में ट्रांजेक्शन अधिकार सक्षम करने के लिए, प्रोफ़ाइल > सुरक्षा और गोपनीयता > प्रबंधक ट्रांजेक्शन अधिकार पर जाएँ। यदि समस्या बनी रहती है तो ग्राहक आईडी और पंजीकृत मोबाइल नंबर साझा करें BOIMobileSupport@bankofindia.co.in or Call +912240919191
कृपया लाभार्थी विवरण सत्यापित करें। बिंदु क्रमांक 11 देखें। साथ ही समान मुद्दों के लिए कृपया ऐप पर उपलब्ध अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न (एफएक्यू) देखें ऐप खोलें> प्रोफ़ाइल पर जाएं (डैशबोर्ड पर ऊपरी बाएं कोने में)> अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न।
शाखा में किए गए टी डी आर/एफ डी आर को नए ऐप पर बंद नहीं किया जा सकता है। केवल बी ओ आई ओ एम एन आई एन ई ओ /पुराना बी ओ आई ऐप पर बने एफ डी आर/टी डी आर को ही ऐप के जरिए बंद किया जा सकता है।
डुअल/सिम्युलेटर/वी पी एन/स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप को अनइंस्टॉल या डिसेबल करें। साथ ही, अगर डिवाइस रूटेड/जेलब्रेक है तो ऐप काम नहीं करेगा
ऐप सुरक्षा उद्देश्य से स्क्रीनशॉट लेने की अनुमति नहीं देता है। इसके अलावा, स्क्रीन रिकॉर्डिंग/शेयरिंग ऐप्स, यदि कोई हो, को ऐप का उपयोग करने से पहले बंद करना होगा।
सीसी खाते जल्द ही ऐप पर उपलब्ध करा दिए जाएंगे।
ऐप केवल डिवाइस में डिफ़ॉल्ट कीबोर्ड का समर्थन करता है।
- ऐप पंजीकरण के दौरान उपयोगकर्ता मजबूत नेटवर्क उपलब्धता सुनिश्चित कर सकता है।
- डिफ़ॉल्ट सिम ई-सिम सक्षम हो सकता है और डिवाइस पर किसी भी सिम स्लॉट में इस्तेमाल किया जा सकता है
- एप्पल उपयोगकर्ताओं के लिए, डिफ़ॉल्ट मैसेजिंग को आईमैसेज से एस एम एस में बदलें
रजिस्ट्रेशन के दौरान, यूजर को सिम वेरिफिकेशन के लिए मोबाइल डेटा इनेबल करना होगा। इसके बाद, ऐप वाई-फाई पर काम कर सकता है।
अनुकूलता के लिए बिंदु संख्या 2 की जाँच करें। सुनिश्चित करें कि प्ले स्टोर/ऐप स्टोर पर चयनित देश भारत है।
ऐप उपयोगकर्ता के व्यवहार का विश्लेषण करता है और यदि उसे उपयोगकर्ता के स्थान, उपयोग के समय, उच्च मूल्य लेनदेन आदि में परिवर्तन जैसी कोई विसंगति मिलती है तो अतिरिक्त प्रमाणीकरण के लिए पूछेगा।
एम-पिन बदलने के लिए: ऐप खोलें> प्रमाणीकरण के लिए एम-पिन चुनें> एम-पिन भूल गए> प्रमाणीकरण विधि चुनें> डेबिट कार्ड> डेबिट कार्ड विवरण दर्ज करें> कार्ड विवरण सत्यापित करें> नया एम-पिन सेट करें।
- ऐप को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें.
- ऐप कैश साफ़ करें.
- मोबाइल ओएस को नवीनतम संस्करण में अपग्रेड करें
- जांचें कि ऐप का उपयोग करने के लिए डिवाइस में पर्याप्त आर ए एम/आर ओ एम है या नहीं।
- जाँच करें कि क्या उपयोगकर्ता के पास पर्याप्त शेष राशि/ लंबित एस आई पी/एन ए सी एच/एस आई/ ग्रहणाधिकार राशि है।
- जाँच करें कि लाभार्थी का विवरण गलत है या नहीं। यदि खाता निष्क्रिय/जमा हुआ है, तो उपयोगकर्ता को समाधान के लिए शाखा से संपर्क करना होगा।
- यदि लेन-देन की सीमा पार हो गई है, तो उपयोगकर्ता ऐप में लेन-देन की सीमा बढ़ा सकता है।
ऐप पर त्रुटि संदेश के आधार पर उपयोगकर्ता कार्रवाई कर सकता है। अगर त्रुटि अभी भी मौजूद है, तो खाता विवरण और अन्य प्रासंगिक जानकारी साझा करें BOIMobileSupport@bankofindia.co.in
उपयोगकर्ता को अपने डिवाइस पर वाई-फाई या मोबाइल डेटा के माध्यम से ऐप अपडेट करने का विकल्प चुनना होगा
उपयोगकर्ता समाधान के लिए प्रोफ़ाइल (बाएं हाथ के शीर्ष कोने में)> शिकायतें और विवाद पर जा सकते हैं,
- आई एम पी एस के माध्यम से लेनदेन के लिए: boi.imps@bankofindia.co.in
- एन ई एफ टी/आर टी जी एस के माध्यम से लेनदेन के लिए: boi.neft@bankofindia.co.in
- यूपीआई के माध्यम से लेनदेन के लिए: headoffice.dbd@bankofindia.co.in
उपयोगकर्ता नियमित क्रेडेंशियल्स के साथ नए डिवाइस पर पंजीकरण कर सकता है जो खोए हुए डिवाइस से एप्लिकेशन को स्वचालित रूप से अपंजीकृत कर देगा।
ऐप खोलें> प्रोफ़ाइल पर जाएं (डैशबोर्ड पर ऊपरी बाएं कोने में)> खाता और भुगतान> लेनदेन सीमा निर्धारित करें।
उपयोगकर्ता को सही आधार, पैन, डी.ओ.बी., खाते में अंतिम 5 लेन-देन दर्ज करना होगा। यदि समस्या अभी भी बनी हुई है, तो कृपया शाखा में सभी विवरण अपडेट करें।
उपयोगकर्ता के पास बचत खाते से जुड़ा सक्रिय डेबिट कार्ड नहीं है
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