RUPAY BHARAT

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  • दुनिया भर में घरेलू और विदेशी व्यापारियों द्वारा स्वीकार किया गया।
  • नकद सीमा की अधिकतम राशि व्यय सीमा का 50% है
  • ऋण सीमा सकल वार्षिक आय का अधिकतम 20% होगी तथा मामले की योग्यता के आधार पर इसे 40% तक बढ़ाया जा सकता है
  • एटीएम से अधिकतम निकाली जा सकने वाली नकदी राशि : रु. 15,000 प्रति दिन
  • ऐड-ऑन कार्ड के लिए सुविधाजनक क्रेडिट सीमाएं
  • 51 दिनों तक की ब्याज-मुक्त ऋण अवधि
  • वेतनभोगी वर्ग की आवश्यकताओं के अनुरूप भुगतान अगले महीने की 5 तारीख को या उससे पहले किया जाना है।

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  • स्विगी लाइट की प्रति तिमाही 3 महीने की सदस्यता।
  • प्रति तिमाही रु. 250 मूल्य के डिस्काउंट वाउचर अमेज़न या फ्लिपकार्ट पर रिडीम किए जा सकेंगे।
  • पूरे भारत में निःशुल्क घरेलू लाउंज एक्सेस (प्रति वर्ष 4) और अंतर्राष्ट्रीय लाउंज एक्सेस (प्रति वर्ष 2) रुपे के विवेकानुसार परिवर्तनों के अधीन है। लाउंज सूची के लिए, https://rupay.co.in/lounges का संदर्भ लें।
  • बिगबास्केट या ब्लिंकिट पर प्रति तिमाही रु. 250 मूल्य का डिस्काउंट वाउचर।
  • बुकमायशो (BookMyShow) से प्रति माह न्यूनतम 2 टिकट खरीदने पर रु. 250 की छूट।
  • रुपे द्वारा 2 लाख तक का बीमा कवर (व्यक्तिगत दुर्घटना और स्थायी विकलांगता) प्रदान किया जाता है।
  • पीओएस और ईकॉम लेनदेन में 2X लॉयल्टी रिवॉर्ड पॉइंट, प्रतिबंधित श्रेणियों को छोड़कर (अधिक जानकारी के लिए स्टार रिवार्ड्स पर जाएं)
  • 24*7 कंसीयज सेवाएं
  • सभी मानार्थ और रियायती सुविधाओं/ऑफ़र देखने के लिए एक बार पंजीकरण के लिए रुपे प्लेटिनम पोर्टल में लॉग इन करें

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  • ग्राहक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए
  • ग्राहक की नियमित आय होनी चाहिए और उसी का प्रमाण देना होगा
  • ग्राहक या तो वेतनभोगी कर्मचारी हो सकता है, या स्व-नियोजित और अपने स्वयं के व्यवसाय का प्रबंधनकर्ता हो सकता है
  • ग्राहक के पास अच्छा क्रेडिट हिस्ट्री होनी चाहिए
  • ग्राहक को भारतीय निवासी या अनिवासी भारत (एनआरआई) होना चाहिए,

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  • जारी करना – शून्य
  • एएमसी – रु.400/- (मूलधन)
  • एएमसी – रु.300/- (एड-ऑन)
  • प्रतिस्थापन रु.300/- (मूलधन/एड-ऑन)

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  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • नए कार्ड के सक्रियण के लिए 2 दबाएं
  • 16 अंकों का पूरा कार्ड नंबर दर्ज करें और उसके बाद #
  • कार्ड पर उल्लिखित कार्ड की समाप्ति तिथि एम एम वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • रजिस्टर करें और कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें।
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "कार्ड सक्रियण" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • रजिस्टर करने के लिए भेजा गया ओटीपी दर्ज करें मोबाइल नंबर
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "कार्ड सक्रिय करें" विकल्प तक नीचे स्क्रॉल करें।
  • ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के बाद, कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

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  • आईवीआर नंबर डायल करें: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088
  • अंग्रेजी के लिए 1 दबाएं/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएँ
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य प्रश्नों के लिए 1 दबाएँ
  • कार्ड पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें और उसके बाद #
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें और उसके बाद #
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन मोबाइल बैंकिंग ऐप
  • "कार्ड सेवाएँ" मेनू पर जाएँ
  • "क्रेडिट कार्ड सेवाओं" पर जाएं
  • ऊपर प्रदर्शित एक्टिव कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन उत्पन्न करना है
  • "पिन जनरेट करें" विकल्प चुनें
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन ऐप
  • उस कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन जनरेट करना है
  • "ग्रीन पिन बदलें" विकल्प चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • क्लिक https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्टमर आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "रिक्वेस्ट" टैब के तहत, "ग्रीन पिन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

वीजा प्लेटिनम इंटरनेशनल

बैंक की वेबसाइट के माध्यम से

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
ओमनी नियो मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
क्रेडिट कार्ड कंट्रोल ऐप के माध्यम से

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
आईवीआर/टोल फ्री के माध्यम से

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।