rupay-bharat-platinum-credit-card

  • यह कार्ड विश्व भर में सभी घरेलू और विदेशी व्यापारियों द्वारा स्वीकार किया जाता है।
  • ग्राहक को 24*7 कंसीयज सेवाएं मिलेंगी।
  • ग्राहक को पी ओ एस और ई सी ओ एम लेनदेन में 2X रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे. *(अवरुद्ध श्रेणियों को छोड़कर).
  • पी.ओ.एस. पर ई.एम.आई. सुविधा उन पी.ओ.एस. पर उपलब्ध है जो बैंक की परवाह किए बिना एम/एस वर्ल्डलाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित/स्वामित्व वाले हैं।
  • नकदी की अधिकतम सीमा खर्च सीमा का 50% है।
  • नकदी की अधिकतम मात्रा जिससे निकासी की जा सकती है – ए टी एम – Rs. 15,000 प्रति दिन।
  • बिलिंग चक्र चालू माह की 16 तारीख से अगले माह की 15 तारीख तक है।
  • भुगतान आगामी माह की 5 तारीख को या उससे पहले किया जाना है।
  • ऐड-ऑन कार्ड के लिए लचीली क्रेडिट सीमाएँ।

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रुपे भारत क्रेडिट कार्ड पर उपलब्ध नीचे दी गई विशेषताएं और ऑफर संशोधन के अधीन हैं और कार्डधारकों को समय-समय पर एसएमएस, ई-मेल और बैंक की वेबसाइट के माध्यम से परिवर्तनों की सूचना दी जाएगी।

कुछ प्रमुख विशेषताएं नीचे उल्लिखित हैं:

  • अमेज़न/फ्लिपकार्ट वाउचर: का डिस्काउंट वाउचर Rs. 250 (प्रति तिमाही)
  • स्विगी लाइट: 3 महीने की योजना (प्रति वर्ष)
  • बिग बास्केट/ब्लिंकिट: डिस्काउंट वाउचर Rs. 250 (प्रति तिमाही)
  • मेरा शो बुक करें: न्यूनतम 2 टिकट खरीदने पर 250 रुपये की छूट (प्रति तिमाही)
  • लाउंज: 4- घरेलू (प्रति तिमाही एक) और 2- अंतर्राष्ट्रीय (छह महीने में एक)
  • 2 लाख तक का बीमा कवर (व्यक्तिगत दुर्घटना एवं स्थायी विकलांगता), द्वारा प्रदान किया गया एन पी सी आई, जिसका वार्षिक आधार पर नवीकरण किया जाएगा।
  • वफ़ादारी पुरस्कार 2X

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  • ग्राहक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • ग्राहक के पास आय का स्थिर स्रोत होना चाहिए जिसका आयकर रिटर्न के माध्यम से सत्यापन किया जा सके।
  • ग्राहक का क्रेडिट इतिहास अच्छा होना चाहिए।
  • ग्राहक को भारतीय निवासी या अनिवासी भारतीय होना चाहिए (एन आर आई).

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  • Issuance- NIL
  • AMC – Rs. 400/- (principal card) (exclusive of GST)
  • AMC – Rs. 300/- (Add on card) (exclusive of GST)
  • Replacement - Rs. 300/- (exclusive of GST)

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  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • नए कार्ड के सक्रियण के लिए 2 दबाएं
  • 16 अंकों का पूरा कार्ड नंबर दर्ज करें और उसके बाद #
  • कार्ड पर उल्लिखित कार्ड की समाप्ति तिथि एम एम वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • रजिस्टर करें और कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें।
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "कार्ड सक्रियण" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • रजिस्टर करने के लिए भेजा गया ओटीपी दर्ज करें मोबाइल नंबर
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "कार्ड सक्रिय करें" विकल्प तक नीचे स्क्रॉल करें।
  • ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के बाद, कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

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  • आईवीआर नंबर डायल करें: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088
  • अंग्रेजी के लिए 1 दबाएं/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएँ
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य प्रश्नों के लिए 1 दबाएँ
  • कार्ड पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें और उसके बाद #
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें और उसके बाद #
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन मोबाइल बैंकिंग ऐप
  • "कार्ड सेवाएँ" मेनू पर जाएँ
  • "क्रेडिट कार्ड सेवाओं" पर जाएं
  • ऊपर प्रदर्शित एक्टिव कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन उत्पन्न करना है
  • "पिन जनरेट करें" विकल्प चुनें
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन ऐप
  • उस कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन जनरेट करना है
  • "ग्रीन पिन बदलें" विकल्प चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • क्लिक https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्टमर आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "रिक्वेस्ट" टैब के तहत, "ग्रीन पिन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

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Process to avail offers:

  • Log into the Rupay Platinum Portal https://www.rupay.co.in/platinum-booking.
  • One time Registration is required.
  • Once registered, login with your credentials or OTP.
  • Once logged-in, cardholders can view all the available benefits and offers.
  • Click on the features/offers which you want to enjoy.
  • You will be able to view all the complimentary and discounted features/offers.
  • Click on the “Redeem” button to select the suitable date and time and confirm the booking of the feature.
  • You will be directed to the payments page for the booking.
  • Cardholder will have to complete a Rs. 1 transaction to with Rupay card to complete the booking.
  • Post payment, cardholder will receive the voucher code through mobile/email for the selected service, which he/she needs to present at the merchant outlet/website.
  • In case of any service issues, customers can write directly to NPCI at rupayselect[at]npci[dot]org or send email at HeadOffice[dot]CPDcreditcard[at]bankofindia[dot]co[dot]in

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बैंक की वेबसाइट के माध्यम से

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
ओमनी नियो मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
क्रेडिट कार्ड कंट्रोल ऐप के माध्यम से

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
आईवीआर/टोल फ्री के माध्यम से

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

Note: Card to be activated within 30 days from the date of issuance in order to avoid the closure of the card as per the RBI Guidelines.