RuPay Platinum Credit Card

RuPay Platinum Credit Card

  • दुनिया भर में घरेलू और विदेशी व्यापारियों द्वारा स्वीकार किया गया।
  • नकद सीमा की अधिकतम राशि व्यय सीमा का 50% है।
  • एटीएम से नकदी निकाली जा सकने वाली अधिकतम राशि: प्रति दिन रु. 15,000।
  • ऐड-ऑन कार्ड के लिए सुविधाजनक क्रेडिट सीमाएं
  • 51 दिनों तक ब्याज-मुक्त ऋण अवधि
  • वेतनभोगी वर्ग की आवश्यकताओं के अनुरूप, भुगतान अगले महीने की 5 तारीख को या उससे पहले किया जा सकता है।

RuPay Platinum Credit Card

  • RuPay की ओर से विशेष मर्चेंट ऑफ़र (पीओएस और ईकॉमर्स)। ऑफ़र की सूची के लिए, https://www.rupay.com/rupay-offers पर जाएँ
  • रुपे 2 लाख रुपये तक का बीमा कवर (व्यक्तिगत दुर्घटना और स्थायी विकलांगता) प्रदान करता है।
  • 24*7 कंसीयज सेवाएँ - यात्रा सहायता से लेकर होटल आरक्षण और परामर्श सेवाओं तक
  • प्रतिबंधित श्रेणियों को छोड़कर, पीओएस और ईकॉम संव्यवहारों में 2X लॉयल्टी रिवार्ड पॉइंट (अधिक जानकारी के लिए स्टार रिवार्ड्स पर जाएं)
  • सभी मानार्थ और रियायती सुविधाओं/ऑफ़र देखने के लिए एक बार पंजीकरण हेतु रुपे प्लेटिनम RuPay Platinum पोर्टल पर लॉग इन करें

RuPay Platinum Credit Card

  • ग्राहक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • ग्राहक के पास आईटीआर के माध्यम से सत्यापित करने योग्य नियमित आय होनी चाहिए।
  • ग्राहक बैंक या अन्य फर्मों का वेतनभोगी कर्मचारी हो सकता है। कार्ड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म, पब्लिक लिमिटेड कंपनी को भी जारी किए जा सकते हैं।
  • ग्राहक का क्रेडिट इतिहास अच्छा होना चाहिए।

RuPay Platinum Credit Card

  • जारी करना – शून्य
  • एएमसी – शून्य
  • एएमसी – रु.200/- (एड-ऑन)
  • प्रतिस्थापन रु.300/- (मूलधन/एड-ऑन)

RuPay Platinum Credit Card

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • नए कार्ड के सक्रियण के लिए 2 दबाएं
  • 16 अंकों का पूरा कार्ड नंबर दर्ज करें और उसके बाद #
  • कार्ड पर उल्लिखित कार्ड की समाप्ति तिथि एम एम वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • रजिस्टर करें और कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें।
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "कार्ड सक्रियण" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • रजिस्टर करने के लिए भेजा गया ओटीपी दर्ज करें मोबाइल नंबर
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "कार्ड सक्रिय करें" विकल्प तक नीचे स्क्रॉल करें।
  • ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के बाद, कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

नोट: आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार कार्ड को बंद होने से बचाने के लिए कार्ड जारी होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर सक्रिय किया जाना चाहिए।

RuPay Platinum Credit Card

  • आईवीआर नंबर डायल करें: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088
  • अंग्रेजी के लिए 1 दबाएं/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएँ
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य प्रश्नों के लिए 1 दबाएँ
  • कार्ड पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें और उसके बाद #
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें और उसके बाद #
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन मोबाइल बैंकिंग ऐप
  • "कार्ड सेवाएँ" मेनू पर जाएँ
  • "क्रेडिट कार्ड सेवाओं" पर जाएं
  • ऊपर प्रदर्शित एक्टिव कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन उत्पन्न करना है
  • "पिन जनरेट करें" विकल्प चुनें
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन ऐप
  • उस कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन जनरेट करना है
  • "ग्रीन पिन बदलें" विकल्प चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • क्लिक https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्टमर आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "रिक्वेस्ट" टैब के तहत, "ग्रीन पिन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

RuPay Platinum Credit Card

बैंक की वेबसाइट के माध्यम से

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
ओमनी नियो मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
क्रेडिट कार्ड कंट्रोल ऐप के माध्यम से

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
आईवीआर/टोल फ्री के माध्यम से

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।