रुपे प्लैटिनम अंतर्राष्ट्रीय

रुपे प्लेटिनम इंटरनेशनल

यह चुंबकीय पट्टी वाला एक चिप कार्ड है।

  • कार्ड भारत, नेपाल और दुनिया भर के सभी विदेशी केंद्रों में मान्य है जहां भी रूपे लोगो प्रदर्शित किया गया है।
  • ग्राहक को रुपये तक का व्यापक बीमा कवर मिलेगा। एनपीसीआई द्वारा प्रदान किए गए 2 लाख।
  • ग्राहक को 24*7 कंसीयज सेवाएं मिलेंगी।
  • ग्राहक को पीओएस और ईकॉम लेनदेन में 2 गुना रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे। *(अवरुद्ध श्रेणियों को छोड़कर)।
  • पीओएस पर ईएमआई सुविधा उन पीओएस पर उपलब्ध है जिनका प्रबंधन/स्वामित्व मैसर्स वर्ल्डलाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है, भले ही बैंक कोई भी हो।
  • नकद सीमा की अधिकतम राशि खर्च सीमा का 50% है।
  • नकदी की अधिकतम राशि जो - एटीएम से निकाली जा सकती है - रु. 15,000 प्रति दिन।
  • बिलिंग चक्र चालू माह की 16 तारीख से अगले माह की 15 तारीख तक है।
  • भुगतान अगले महीने की 5 तारीख को या उससे पहले किया जाना है जो ज्यादातर वेतनभोगी वर्ग की आवश्यकता के अनुरूप है।
  • ऐड-ऑन कार्ड के लिए लचीली ऋण सीमा।

रुपे प्लेटिनम इंटरनेशनल

  • व्यक्तिगत, कर्मचारी/गैर-कर्मचारी, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म, पब्लिक लिमिटेड कंपनी।
  • ग्राहक के पास आयकर रिटर्न के माध्यम से सत्यापन योग्य आय का स्थिर स्रोत होना चाहिए।

रुपे प्लेटिनम इंटरनेशनल

  • निर्गम- शून्य
  • एएमसी - शून्य (प्रिंसिपल)
  • एएमसी - रु. 200/- (एड ऑन कार्ड)
  • रिप्लेसमेंट - रु. 300/-

रुपे प्लेटिनम इंटरनेशनल

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • नए कार्ड के सक्रियण के लिए 2 दबाएं
  • 16 अंकों का पूरा कार्ड नंबर दर्ज करें और उसके बाद #
  • कार्ड पर उल्लिखित कार्ड की समाप्ति तिथि एम एम वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • रजिस्टर करें और कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें।
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "कार्ड सक्रियण" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • रजिस्टर करने के लिए भेजा गया ओटीपी दर्ज करें मोबाइल नंबर
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "कार्ड सक्रिय करें" विकल्प तक नीचे स्क्रॉल करें।
  • ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के बाद, कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

नोट: आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार कार्ड को बंद होने से बचाने के लिए कार्ड जारी होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर सक्रिय किया जाना चाहिए।

रुपे प्लेटिनम इंटरनेशनल

  • आईवीआर नंबर डायल करें: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088
  • अंग्रेजी के लिए 1 दबाएं/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएँ
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य प्रश्नों के लिए 1 दबाएँ
  • कार्ड पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें और उसके बाद #
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें और उसके बाद #
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन मोबाइल बैंकिंग ऐप
  • "कार्ड सेवाएँ" मेनू पर जाएँ
  • "क्रेडिट कार्ड सेवाओं" पर जाएं
  • ऊपर प्रदर्शित एक्टिव कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन उत्पन्न करना है
  • "पिन जनरेट करें" विकल्प चुनें
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन ऐप
  • उस कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन जनरेट करना है
  • "ग्रीन पिन बदलें" विकल्प चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • क्लिक https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्टमर आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "रिक्वेस्ट" टैब के तहत, "ग्रीन पिन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

रुपे प्लेटिनम इंटरनेशनल

बैंक की वेबसाइट के माध्यम से

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
ओमनी नियो मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
क्रेडिट कार्ड कंट्रोल ऐप के माध्यम से

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
आईवीआर/टोल फ्री के माध्यम से

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
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