यह चुंबकीय पट्टी वाला एक चिप कार्ड है।
- कार्ड भारत, नेपाल और दुनिया भर के सभी विदेशी केंद्रों में मान्य है जहां भी रूपे लोगो प्रदर्शित किया गया है।
- ग्राहक को रुपये तक का व्यापक बीमा कवर मिलेगा। एनपीसीआई द्वारा प्रदान किए गए 2 लाख।
- ग्राहक को 24*7 कंसीयज सेवाएं मिलेंगी।
- ग्राहक को पीओएस और ईकॉम लेनदेन में 2 गुना रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे। *(अवरुद्ध श्रेणियों को छोड़कर)।
- पीओएस पर ईएमआई सुविधा उन पीओएस पर उपलब्ध है जिनका प्रबंधन/स्वामित्व मैसर्स वर्ल्डलाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया जाता है, भले ही बैंक कोई भी हो।
- नकद सीमा की अधिकतम राशि खर्च सीमा का 50% है।
- नकदी की अधिकतम राशि जो - एटीएम से निकाली जा सकती है - रु. 15,000 प्रति दिन।
- बिलिंग चक्र चालू माह की 16 तारीख से अगले माह की 15 तारीख तक है।
- भुगतान अगले महीने की 5 तारीख को या उससे पहले किया जाना है जो ज्यादातर वेतनभोगी वर्ग की आवश्यकता के अनुरूप है।
- ऐड-ऑन कार्ड के लिए लचीली ऋण सीमा।
- व्यक्तिगत, कर्मचारी/गैर-कर्मचारी, प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, पार्टनरशिप फर्म, पब्लिक लिमिटेड कंपनी।
- ग्राहक के पास आयकर रिटर्न के माध्यम से सत्यापन योग्य आय का स्थिर स्रोत होना चाहिए।
- निर्गम- शून्य
- एएमसी - शून्य (प्रिंसिपल)
- एएमसी - रु. 200/- (एड ऑन कार्ड)
- रिप्लेसमेंट - रु. 300/-
- आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
- अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
- नए कार्ड के सक्रियण के लिए 2 दबाएं
- 16 अंकों का पूरा कार्ड नंबर दर्ज करें और उसके बाद #
- कार्ड पर उल्लिखित कार्ड की समाप्ति तिथि एम एम वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें।
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
- आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है
- क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
- रजिस्टर करें और कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें।
- "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "कार्ड सक्रियण" पर क्लिक करें
- कार्ड नंबर का चयन करें
- रजिस्टर करने के लिए भेजा गया ओटीपी दर्ज करें मोबाइल नंबर
- आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है।
- ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं
- कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
- "कार्ड सक्रिय करें" विकल्प तक नीचे स्क्रॉल करें।
- ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के बाद, कार्ड सक्रिय हो जाएगा।
नोट: आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार कार्ड को बंद होने से बचाने के लिए कार्ड जारी होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर सक्रिय किया जाना चाहिए।
- आईवीआर नंबर डायल करें: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088
- अंग्रेजी के लिए 1 दबाएं/हिंदी के लिए प्रेस 2
- यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएँ
- अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
- ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएँ
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
- अन्य प्रश्नों के लिए 1 दबाएँ
- कार्ड पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाएँ
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
- 4 अंकों का पिन दर्ज करें और उसके बाद #
- 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें और उसके बाद #
- पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।
- अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन मोबाइल बैंकिंग ऐप
- "कार्ड सेवाएँ" मेनू पर जाएँ
- "क्रेडिट कार्ड सेवाओं" पर जाएं
- ऊपर प्रदर्शित एक्टिव कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन उत्पन्न करना है
- "पिन जनरेट करें" विकल्प चुनें
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
- 4 अंकों का पिन दर्ज करें
- 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें
- पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है
- अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन ऐप
- उस कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन जनरेट करना है
- "ग्रीन पिन बदलें" विकल्प चुनें
- रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
- 4 अंकों का पिन दर्ज करें
- पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
- पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है
- क्लिक https://cclogin.bankofindia.co.in/
- कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्टमर आईडी के साथ लॉगिन करें
- "रिक्वेस्ट" टैब के तहत, "ग्रीन पिन" पर क्लिक करें
- कार्ड नंबर चुनें
- रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
- 4 अंकों का पिन दर्ज करें
- पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
- पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।
बैंक की वेबसाइट के माध्यम से
- क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
- कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
- "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
- कार्ड नंबर का चयन करें
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
- परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
ओमनी नियो मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से
- ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
- कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
- "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
- परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
क्रेडिट कार्ड कंट्रोल ऐप के माध्यम से
- अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
- कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
- परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
आईवीआर/टोल फ्री के माध्यम से
- आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
- अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
- यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
- अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
- ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
- अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
- क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
- कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
- "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
- कार्ड नंबर का चयन करें
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
- परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
- ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
- कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
- "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
- परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
- अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
- कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
- परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
- आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
- अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
- यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
- अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
- ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
- अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
- पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
- पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
- कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
उत्पाद जो आपको पसंद आ सकते हैं
RUPAY-Platinum-International