रुपये सिलेक्ट


  • कार्ड दुनिया भर में सभी घरेलू और विदेशी व्यापारियों पर स्वीकार किया जाता है।
  • ग्राहक को 24*7 कंसीयर्ज सेवाएं मिलेंगी।
  • पीओएस सुविधा पर ईएमआई पीओएस पर उपलब्ध है जो बैंक की परवाह किए बिना मैसर्स वर्ल्डलाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित / स्वामित्व में है।
  • नकद सीमा की अधिकतम राशि खर्च सीमा का 50% है।
  • एटीएम से अधिकतम 15,000 रुपये प्रतिदिन की दर से नकदी निकाली जा सकती है।
  • बिलिंग चक्र चालू महीने की 16 तारीख से अगले महीने की 15 तारीख तक है।
  • भुगतान अगले महीने की 5 तारीख को या उससे पहले किया जाना है जो ज्यादातर वेतनभोगी वर्ग की आवश्यकता के अनुरूप है।
  • ऐड-ऑन कार्ड के लिए लचीली क्रेडिट सीमाएं।


  • अमेज़ॅन प्राइम की मानार्थ वार्षिक सदस्यता।
  • भारत भर में मानार्थ घरेलू लाउंज एक्सेस 8 प्रति वर्ष (2 प्रति तिमाही) और इंटरनेशनल लाउंज एक्सेस 2 प्रति वर्ष और बिना किसी पूर्व सूचना के समय-समय पर रुपे के विवेकानुसार परिवर्तन के अधीन है।
  • 3- स्विगी वन की प्रति वर्ष महीने की सदस्यता।
  • बिग बास्केट पर प्रति माह 200 रुपये का डिस्काउंट वाउचर।
  • बुक माय शो से प्रति माह न्यूनतम 2 टिकट की खरीद पर 250 रुपये की छूट।
  • अनुकूलित स्वास्थ्य जांच पैकेज की वार्षिक सदस्यता जिसका उपयोग प्रति वर्ष एक बार किया जा सकता है।
  • एनपीसीआई द्वारा प्रदान किया गया 10 लाख तक का बीमा कवर (व्यक्तिगत दुर्घटना और स्थायी विकलांगता)।
  • ग्राहक को पीओएस और ईकॉम लेनदेन में 2 एक्स रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलेंगे। * (अवरुद्ध श्रेणियों को छोड़कर)।
  • कृपया अधिक प्रस्तावों के लिए लिंक देखें: https://www.rupay.co.in


  • ग्राहक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए।
  • ग्राहक के पास आय का स्थिर स्रोत होना चाहिए जिसे आयकर रिटर्न के माध्यम से सत्यापित किया जा सके।
  • ग्राहक के पास अच्छा क्रेडिट इतिहास होना चाहिए।
  • ग्राहक को भारतीय निवासी या अनिवासी भारत (एनआरआई) होना चाहिए।


  • जारी करना- शून्य
  • एएमसी - 800 (प्रिंसिपल)
  • एएमसी - 600 (कार्ड पर जोड़ें)
  • प्रतिस्थापन - रु. 500/-


  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • नए कार्ड के सक्रियण के लिए 2 दबाएं
  • 16 अंकों का पूरा कार्ड नंबर दर्ज करें और उसके बाद #
  • कार्ड पर उल्लिखित कार्ड की समाप्ति तिथि एम एम वाई वाई प्रारूप में दर्ज करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • रजिस्टर करें और कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें।
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "कार्ड सक्रियण" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • रजिस्टर करने के लिए भेजा गया ओटीपी दर्ज करें मोबाइल नंबर
  • आपका कार्ड अब सक्रिय हो गया है।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "कार्ड सक्रिय करें" विकल्प तक नीचे स्क्रॉल करें।
  • ओटीपी आधारित प्रमाणीकरण के बाद, कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

नोट: आरबीआई के दिशानिर्देशों के अनुसार कार्ड को बंद होने से बचाने के लिए कार्ड जारी होने की तारीख से 30 दिनों के भीतर सक्रिय किया जाना चाहिए।


  • आईवीआर नंबर डायल करें: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088
  • अंग्रेजी के लिए 1 दबाएं/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएँ
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य प्रश्नों के लिए 1 दबाएँ
  • कार्ड पिन जनरेट करने के लिए 1 दबाएँ
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें और उसके बाद #
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें और उसके बाद #
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन मोबाइल बैंकिंग ऐप
  • "कार्ड सेवाएँ" मेनू पर जाएँ
  • "क्रेडिट कार्ड सेवाओं" पर जाएं
  • ऊपर प्रदर्शित एक्टिव कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन उत्पन्न करना है
  • "पिन जनरेट करें" विकल्प चुनें
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • 4 अंकों का पिन फिर से दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ लॉगिन ऐप
  • उस कार्ड का चयन करें जिसके लिए पिन जनरेट करना है
  • "ग्रीन पिन बदलें" विकल्प चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है

  • क्लिक https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्टमर आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "रिक्वेस्ट" टैब के तहत, "ग्रीन पिन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर चुनें
  • रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें।
  • 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पुन: 4 अंकों का पिन दर्ज करें
  • पिन आपके कार्ड के लिए जनरेट किया जाता है।


रुपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड प्रोग्राम का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल तक पहुंचने के चरण:

  • रुपे सेलेक्ट पोर्टल https://www.rupay.co.in/select-booking पर लॉग इन करें
  • एक बार पंजीकरण आवश्यक है।
  • रजिस्टर होने के बाद, अपने क्रेडेंशियल्स या ओ टी पी के साथ लॉगिन करें।
  • एक बार लॉग-इन करने के बाद, कार्डधारक सभी उपलब्ध लाभ और ऑफ़र देख सकते हैं।
  • उन फीचर्स/ऑफर्स पर क्लिक करें, जिनका आप आनंद लेना चाहते हैं।
  • आप सभी कॉम्प्लिमेंट्री और डिस्काउंटेड फीचर्स/ऑफर्स देख पाएंगे।
  • उपयुक्त तिथि और समय का चयन करने और सुविधा की बुकिंग की पुष्टि करने के लिए “रिडीम” बटन पर क्लिक करें।
  • आपको बुकिंग के लिए भुगतान पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा।
  • बुकिंग पूरी करने के लिए कार्डधारक को रुपे क्रेडिट कार्ड के साथ रु. 1 का लेनदेन पूरा करना होगा।
  • भुगतान के बाद, कार्डधारक को चयनित सेवा के लिए मोबाइल/ईमेल के माध्यम से वाउचर कोड प्राप्त होगा, जिसे उसे मर्चेंट आउटलेट/वेबसाइट पर प्रस्तुत करना होगा।
  • यदि कार्डधारक पहले से ही अपने मौजूदा रुपे सेलेक्ट डेबिट कार्ड के साथ पंजीकृत है, तो उपयोगकर्ता को रुपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड से संबंधित ऑफ़र का लाभ उठाने के लिए जोड़ें कार्ड विवरण के तहत क्रेडिट कार्ड विवरण जोड़ना होगा।
  • किसी भी सेवा के मुद्दे के मामले में, ग्राहक सीधे लिख सकते हैं NPCI at rupayselect[at]npci[dot]org[dot]in या HeadOffice[dot]CPDcreditcard[at]bankofindia[dot]co[dot]in


बैंक की वेबसाइट के माध्यम से

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
ओमनी नियो मोबाइल बैंकिंग ऐप के माध्यम से

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
क्रेडिट कार्ड कंट्रोल ऐप के माध्यम से

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
आईवीआर/टोल फ्री के माध्यम से

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • क्लिक करें https://cclogin.bankofindia.co.in/
  • कार्ड और पासवर्ड में पंजीकृत कस्ट आईडी के साथ लॉगिन करें
  • "अनुरोध" टैब के अंतर्गत, "चैनल कॉन्फ़िगरेशन" पर क्लिक करें
  • कार्ड नंबर का चयन करें
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • ऐप में लॉग इन करें और "माई कार्ड्स" सेक्शन में जाएं।
  • कार्ड विंडो फलक में दिखाई देगा। कार्ड को चुनने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • "सीमा और चैनल सेट करें" विकल्प चुनें।
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • अपने क्रेडेंशियल्स के साथ ऐप लॉगिन करें
  • कार्ड का चयन करें जिसके लिए चैनल और सीमाएं निर्धारित करने की आवश्यकता है
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेनदेन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें
  • परिवर्तनों को सहेजने के लिए सबमिट पर क्लिक करें।
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।

  • आईवीआर नंबर: 022 4042 6006 या टोल फ्री नंबर: 1800220088 डायल करें
  • अंग्रेजी के लिए 1/हिंदी के लिए प्रेस 2
  • यदि आप मौजूदा कार्डधारक हैं तो 4 दबाएं
  • अपना कार्ड नंबर दर्ज करें
  • ओटीपी जनरेट करने के लिए 2 दबाएं
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • अन्य क्वेरीज़ के लिए 1 दबाएँ
  • पी ओ एस/एक टी एम/ई सी ओ एम/एन एफ सी लेन-देन ध्वज सक्षम करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार सीमा निर्धारित करें।
  • पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजा गया ओटीपी दर्ज करें
  • कार्ड में सीमाएं सफलतापूर्वक अपडेट हो जाती हैं।
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