प्रधान कार्यालय

बैंक ऑफ इंडिया स्टार हाउस सी - 5, "जी" ब्लॉक,

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स, बांद्रा (पूर्व), मुंबई

400 051. पीएच: 022-66684444

ईमेल : cgro.boi@bankofindia.co.in

हमारे साथ जुड़ें

कार्ड जारी करने वाले बैंक में जल्द से जल्द शिकायत दर्ज कराना हमेशा एक अच्छा अभ्यास होता है। हमें सूचित करने में जितना अधिक समय लगेगा, नुकसान का खतरा उतना ही अधिक होगा।

कार्ड और अनधिकृत लेनदेन की हॉटलिस्टिंग

खाते में कोई भी लेनदेन जो कार्ड/खाताधारक द्वारा सीधे अधिकृत नहीं किया गया था, उसे धोखाधड़ी वाला लेनदेन माना जाता है। एक अनधिकृत या धोखाधड़ी लेनदेन खाते में एक लेनदेन है जो मूल रूप से आपके द्वारा / या आपके ज्ञान के दायरे के बिना नहीं किया जाता है।

डेबिट कार्ड

कार्ड की हॉटलिस्टिंग के लिए, आप अपने डेबिट कार्ड को तुरंत ब्लॉक करने के लिए नेटबैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं ताकि इसे निम्नलिखित तीन तरीकों से आगे के लेनदेन से बचाया जा सके:

नेटबैंकिंग का उपयोग करके अपने डेबिट कार्ड को कैसे ब्लॉक करें

  1. अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके नेटबैंकिंग पर लॉगिन करें। रिटेल ग्राहकों और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए।
  2. "रिक्वेस्ट " टैब पर क्लिक करें
  3. रिक्वेस्ट के तहत "डेबिट-कम-एटीएम कार्ड" चुनें, चार विकल्प हैं- हॉटलिस्ट डेबिट-कम-एटीएम कार्ड, अनब्लॉक डेबिट-कम-एटीएम कार्ड, डेबिट-कम-एटीएम कार्ड पिन चेंज (आवश्यक पुराना पिन) और डेबिट-कम-एटीएम कार्ड पिन रीसेट। कृपया जो भी लागू हो उसका चयन करें, और अनुसरण करें

नेटबैंकिंग के माध्यम से ब्लॉक

ग्राहक सहायता से संपर्क करें

अनधिकृत लेनदेन के लिए, यदि लेनदेन इंटरनेट बैंकिंग / मोबाइल बैंकिंग / बीओआई यूपीआई के माध्यम से हुआ है

ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले कृपया निम्नलिखित को संभालकर रखें। अनधिकृत डेबिट कार्ड या एटीएम कार्ड लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

  1. डेबिट कार्ड या एटीएम कार्ड नंबर
  2. Type of transaction e.g. online, at a store, local grocer, Cash withdrawal, etc.
  3. लेन-देन की तिथि
  4. लेन-देन की राशि

कस्टमर केयर कॉल सेंटर हेल्पलाइन से संपर्क करें

आप आगे की सहायता के लिए अपनी निकटतम शाखा से भी संपर्क कर सकते हैं

क्रेडिट कार्ड

कार्ड की हॉट लिस्टिंग के लिए, आप निम्नलिखित तरीकों की मदद ले सकते हैं:

अनधिकृत लेनदेन के लिए, कृपया ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले निम्नलिखित को संभालकर रखें। अनधिकृत क्रेडिट कार्ड लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

प्रीपेड कार्ड

अनधिकृत लेनदेन के लिए, कृपया ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले निम्नलिखित को संभालकर रखें। अनधिकृत प्रीपेड कार्ड लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

आप आगे की सहायता के लिए अपनी निकटतम शाखा से भी संपर्क कर सकते हैं

नेट बैंकिंग

अनधिकृत लेनदेन के लिए, कृपया ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले निम्नलिखित को संभालकर रखें। नेटबैंकिंग पर अनधिकृत लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

कस्टमर आईडी

खाता संख्या

लेन-देन की तारीख

लेन-देन की राशि

लेन-देन के प्रकार जैसे एनईएफटी/आरटीजीएस

कार्ड की हॉटलिस्टिंग के लिए, आप अपने डेबिट कार्ड को तुरंत ब्लॉक करने के लिए नेटबैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं ताकि इसे निम्नलिखित तीन तरीकों से आगे के लेनदेन से बचाया जा सके:

नेटबैंकिंग का उपयोग करके अपने डेबिट कार्ड को कैसे ब्लॉक करें

  1. अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके नेटबैंकिंग पर लॉगिन करें। रिटेल ग्राहकों और कॉर्पोरेट ग्राहकों के लिए।
  2. "रिक्वेस्ट " टैब पर क्लिक करें
  3. रिक्वेस्ट के तहत "डेबिट-कम-एटीएम कार्ड" चुनें, चार विकल्प हैं- हॉटलिस्ट डेबिट-कम-एटीएम कार्ड, अनब्लॉक डेबिट-कम-एटीएम कार्ड, डेबिट-कम-एटीएम कार्ड पिन चेंज (आवश्यक पुराना पिन) और डेबिट-कम-एटीएम कार्ड पिन रीसेट। कृपया जो भी लागू हो उसका चयन करें, और अनुसरण करें

नेटबैंकिंग के माध्यम से ब्लॉक

ग्राहक सहायता से संपर्क करें

अनधिकृत लेनदेन के लिए, यदि लेनदेन इंटरनेट बैंकिंग / मोबाइल बैंकिंग / बीओआई यूपीआई के माध्यम से हुआ है

ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले कृपया निम्नलिखित को संभालकर रखें। अनधिकृत डेबिट कार्ड या एटीएम कार्ड लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

  1. डेबिट कार्ड या एटीएम कार्ड नंबर
  2. Type of transaction e.g. online, at a store, local grocer, Cash withdrawal, etc.
  3. लेन-देन की तिथि
  4. लेन-देन की राशि

कस्टमर केयर कॉल सेंटर हेल्पलाइन से संपर्क करें

आप आगे की सहायता के लिए अपनी निकटतम शाखा से भी संपर्क कर सकते हैं

पूछ ताछ

(एटीएम कार्ड/डेबिट कार्ड)

1800 220 229/91-22-40919191

1800 103 1906 (टोलफ्री)

BOI.Callcentre@bankofindia.co.in (ई-मेल)

डेबिट कार्ड की हॉटलिस्टिंग

(बीओआई डेबिट कार्ड कस्टमर केयर)

1800 425 1112 (टोलफ्री)

(022) - 40429123 (प्रभार्य संख्या)

(022) - 40429127 (प्रभार्य संख्या)

(022) - 40919191 (प्रभार्य संख्या)

बीओआई मोबाइल बैंकिंग

(बीओआई मोबाइल एप्लिकेशन)

बीओआई मोबाइल बैंकिंग डाउनलोड करें

google playstore itunes

कार्ड की हॉट लिस्टिंग के लिए, आप निम्नलिखित तरीकों की मदद ले सकते हैं:

अनधिकृत लेनदेन के लिए, कृपया ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले निम्नलिखित को संभालकर रखें। अनधिकृत क्रेडिट कार्ड लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

पूछ ताछ

(क्रेडिट कार्ड)

1800 220 229/91-22-40919191

1800 220 088 (टोलफ्री)

(022) - 40426005/40426006 (लैंडलाइन)

क्रेडिट कार्ड की हॉटलिस्टिंग

(बीओआई क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर)

1800 220 088 (टोलफ्री)

(022) - 40426005/40426006 (लैंडलाइन)

(022) - 40429127 (प्रभार्य संख्या)

(022) - 40919191 (प्रभार्य संख्या)

व्यापारी नामांकन

(BOI Credit Card)

(022) - 61312937 (लैंडलाइन)

हॉटलिस्टिंग और प्रबंधन के लिए अन्य चैनल (बीओआई क्रेडिट कार्ड)

(बीओआई क्रेडिट कार्ड)

क्रेडिट कार्ड ग्राहक वेब मॉड्यूल

https://cclogin.bankofindia.co.in/

बीओआई मोबाइल बैंकिंग

(बीओआई मोबाइल एप्लिकेशन)

बीओआई मोबाइल बैंकिंग डाउनलोड करें

google play store apple

अनधिकृत लेनदेन के लिए, कृपया ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले निम्नलिखित को संभालकर रखें। अनधिकृत प्रीपेड कार्ड लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

आप आगे की सहायता के लिए अपनी निकटतम शाखा से भी संपर्क कर सकते हैं

पूछ ताछ

(प्रीपेड कार्ड)

1800 220 229/91-22-40919191

1800 220 088 (टोलफ्री)

(022) - 40426005/40426006 (लैंडलाइन)

अनधिकृत लेनदेन के लिए, कृपया ग्राहक सहायता पर कॉल करने से पहले निम्नलिखित को संभालकर रखें। नेटबैंकिंग पर अनधिकृत लेनदेन की रिपोर्ट करने के लिए:

कस्टमर आईडी

खाता संख्या

लेन-देन की तारीख

लेन-देन की राशि

लेन-देन के प्रकार जैसे एनईएफटी/आरटीजीएस

हम हमेशा अपने ग्राहकों के जीवन को रमणीय बनाने के लिए ग्राहकों की सेवा करने पर भरोसा करते हैं। हमारे पास अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की श्रृंखला है जो आपको मार्गदर्शन कर सकती है और आपके प्रश्नों को तुरंत स्पष्ट कर सकती है

बीओआई मोबाइल क्या है?

बीओआई मोबाइल रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए एक बैंक ऑफ इंडिया मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है। यह आपको अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कभी भी, कहीं भी बैंक करने की अनुमति देता है। आप अपनी बैंकिंग जानकारी तक पहुंच सकते हैं और अपने ऑपरेटिव खातों में बिल्कुल मुफ्त में लेनदेन कर सकते हैं।

एटीएम कार्ड/डेबिट कार्ड

पूछताछ (एटीएम कार्ड/डेबिट कार्ड)
लैंड लाइन : 1800 103 1906 (टोल फ्री)
ईमेल: BOI.Callcentre@bankofindia.co.in

डेबिट कार्ड की हॉट लिस्टिंग (बीओआई डेबिट कार्ड कस्टमर केयर)
टोल फ्री: 1800 425 1112
लैंड लाइन : (022) 40429123/ (022) 40429127 / (022) – 40919191 (चार्ज करने योग्य संख्या)

वे कौन से प्लेटफ़ॉर्म हैं जिन पर डेबिट कार्ड जारी किए जाते हैं?

बीओआई मोबाइल रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए एक बैंक ऑफ इंडिया मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है। यह आपको अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कभी भी, कहीं भी बैंक करने की अनुमति देता है। आप अपनी बैंकिंग जानकारी तक पहुंच सकते हैं और अपने ऑपरेटिव खातों में बिल्कुल मुफ्त में लेनदेन कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड

क्रेडिट कार्ड पूछताछ टोल फ्री : 1800 220 088, लैंड लाइन : (022) 40426005/40426006
हॉट लिस्टिंग बीओआई क्रेडिट कार्ड टोल फ्री: 1800 220 088, लैंड लाइन : (022)40426005 40426006/

आरटीजीएस/एनईएफटी/आईएमपीएस/यूपीआई

आरटीजीएस/एनईएफटी/आईएमपीएस
आरटीजीएस    Rtgs.boi@bankofindia.co.in     (022) 67447092 / 93
एनईएफटी     Boi.neft@bankofindia.co.in     (022) 61312984/61312992/61312997
आईएमपीएस   Boi.imps@bankofindia.co.in   (022) 61312994/61312995
यूपीआई (022) 67447025

मुसीबत में फंसी महिलाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर और यूआरएल
सभी को देखें

यहाँ क्लिक करें सभी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न देखने के लिए

बीओआई मोबाइल रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए एक बैंक ऑफ इंडिया मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है। यह आपको अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कभी भी, कहीं भी बैंक करने की अनुमति देता है। आप अपनी बैंकिंग जानकारी तक पहुंच सकते हैं और अपने ऑपरेटिव खातों में बिल्कुल मुफ्त में लेनदेन कर सकते हैं।

पूछताछ (एटीएम कार्ड/डेबिट कार्ड)
लैंड लाइन : 1800 103 1906 (टोल फ्री)
ईमेल: BOI.Callcentre@bankofindia.co.in

डेबिट कार्ड की हॉट लिस्टिंग (बीओआई डेबिट कार्ड कस्टमर केयर)
टोल फ्री: 1800 425 1112
लैंड लाइन : (022) 40429123/ (022) 40429127 / (022) – 40919191 (चार्ज करने योग्य संख्या)

बीओआई मोबाइल रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए एक बैंक ऑफ इंडिया मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन है। यह आपको अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कभी भी, कहीं भी बैंक करने की अनुमति देता है। आप अपनी बैंकिंग जानकारी तक पहुंच सकते हैं और अपने ऑपरेटिव खातों में बिल्कुल मुफ्त में लेनदेन कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड पूछताछ टोल फ्री : 1800 220 088, लैंड लाइन : (022) 40426005/40426006
हॉट लिस्टिंग बीओआई क्रेडिट कार्ड टोल फ्री: 1800 220 088, लैंड लाइन : (022)40426005 40426006/

आरटीजीएस/एनईएफटी/आईएमपीएस
आरटीजीएस    Rtgs.boi@bankofindia.co.in     (022) 67447092 / 93
एनईएफटी     Boi.neft@bankofindia.co.in     (022) 61312984/61312992/61312997
आईएमपीएस   Boi.imps@bankofindia.co.in   (022) 61312994/61312995
यूपीआई (022) 67447025

यहाँ क्लिक करें सभी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न देखने के लिए

अभी भी सवाल है?

स्टारबोट आपका निजी सहायक आपके सभी प्रश्नों के साथ
में आपकी मदद करने के लिए यहां है।

हमें खोजें
भारत का अग्रणी राष्ट्रीयकृत बैंक अब ढूंढना आसान है। निकटतम शाखा या एटीएम खोजने में आपकी मदद करने के लिए, यहां मानचित्र आधारित इंटरफ़ेस का उपयोग करना आसान है। हम आप के लिए यहां हैं:

आप क्या ढूंढ रहे हैं ?

मानचित्र रीसेट करें